FREE SHIPPING on order above ₹1999

बांधनी दुनिया रंगों की

बांधनी दुनिया रंगों की

राजस्थान और गुजरात का बंधेज संपूर्ण विश्व में अपनी एक अलग ही पहचान रखता है। आप लोगों में से जो भी बांधनी के बारे में थोड़ा बहुत भी जानता है, उनके दिमाग में राजस्थानी चुनरी बंधेज के बारे में सुनते ही एक बात तो जरूर से आती होगी वह है रंग-बिरंगे कलर्स।

 

जी हां रंगों से भरी बांधनी की दुनिया जब साड़ियों, सलवार सूट, लहंगा, ओढ़नी, दुपट्टा और मारवाड़ी पीला चुनरी आदि पर उकेरी जाती है उस वक्त ऐसा लगता है जैसे एशियन पेंट्स और नैरोलैक पेंट्स के फाउंडर्स को भी शायद कलर्स का आइडिया यहीं से लगता होगा, क्योंकि जब दुनिया दीवारों पर रंग करने के बारे में जानती भी नहीं थी तब से हमारे यहां सीकर,चूरु, झुंझुनू, शेखावाटी बेल्ट, जयपुर, नागौर, जामनगर, कच्छ, राजकोट और भुज जैसे शहरों में वर्ल्ड क्लास बंधेज की आर्ट के शानदार वस्त्र बनाए जाते थे।

कभी आपका खाटूश्याम जी और सालासर जी जो हमारे सीकर शहर के प्रमुख तीर्थ स्थल हैं वहां पर आना हो तो हमारी सीकर शहर में स्थित ब्रांच खाटूश्याम क्रिएशंस जोकि सुभाष चौक में है वहां पर एक बार अवश्य विजिट करें रंगों से भरी हमारी कलरफुल वस्त्र दीर्घा को देखकर आप का मन एकदम प्रफुल्लित हो उठेगा।

 

जय श्री श्याम। जय दादी की। राम राम। जय बालाजी की।

What are you looking for?

Your cart